​ ​ आईएलएफएस को दिए गए ऋण का अधिकांश हिस्सा अच्छा ऋण : आईडीबीआई
Thursday, November 15, 2018 | 4:19:04 AM

RTI NEWS » News » Business


आईएलएफएस को दिए गए ऋण का अधिकांश हिस्सा अच्छा ऋण : आईडीबीआई

Friday, November 9, 2018 19:34:44 PM , Viewed: 61
  •  चेन्नई, 9 नवंबर | इंडियन बैंक ने इंफ्रास्ट्रकचर लीजिंग एंड फाइनेंसियल सर्विसिस लि. (आईएलएंडएफएस) को 1,800 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज दिया है।

      बैंक ने गुरुवार को कहा कि संकटग्रस्त बैंक को दिया गया ज्यादातर कर्ज 'अच्छी' श्रेणी का है और उसके डूबने का डर नहीं है। बैंक की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद्मजा चंदुरू ने यहां संवाददाताओं को बताया, "बैंक ने आईएलएंडएफएस के 10 कर्ज खातों को कुल 1,809 करोड़ रुपये का कर्ज दिया है। इसमें से छह स्पेशल पर्पज व्हिकल (एसपीवी ऑफ आईएलएंडएफएस) को दिए गए हैं, जिसके राजस्व को एसक्रो खातों में रोक कर रखा जाता है।"

    उन्होंने कहा कि इन 10 में से एक खाता तीन साल पहले 'बुरा' बन गया था, (कर्ज नहीं लौटाया जा रहा था) उसके बाद सरकारी बैंक ने इस संबंध में जरूरी प्रावधान (बैंक ने खुद कर्ज की भरपाई की) किया।

    उन्होंने बताया कि हाल में 172 करोड़ रुपये का कर्ज गैर-निष्पादित (नहीं चुकाया गया) बन गया।

    चंदुरू ने कहा कि दो और कर्ज खातों को वॉच लिस्ट (पर नजर रखी जा रही है) में डाला गया है, जिनमें कुल 130 करोड़ रुपये का कर्ज बकाया है।

    इंडियन बैंक ने गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों को कुल 20,477 करोड़ रुपये के कर्ज बांटे हैं, जो कि कुल कर्ज का 30 सितंबर तक 12.40 फीसदी था।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।