​ ​ मप्र में सादगी से मनाई जा रही ईद, सोशल डिस्टेंसिंग की अपील
Sunday, July 12, 2020 | 5:58:48 AM

RTI NEWS » News » National


मप्र में सादगी से मनाई जा रही ईद, सोशल डिस्टेंसिंग की अपील

Monday, May 25, 2020 15:00:35 PM , Viewed: 39
  • भोपाल, 25 मई । कोरोना महामारी के संक्रमण के चलते ईद का पर्व सादगी से मनाया जा रहा है। सामूहिक नमाज नहीं हुई, लेकिन लोगों ने घरों में रहकर नमाज अता की। राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री शिवराज िंसह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने ईद की बधाई दी। वहीं भोपाल के शहर काजी सैयद नदवी ने सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ईद का पर्व मनाने की अपील की है।

    राज्य में ईद का पर्व सादगी से मनाया जा रहा है। कहीं भी सार्वजनिक आयोजन नहीं हुए क्योंकि कोरोना महामारी के संक्रमण के चलते सामूहिक आयोजनों पर रोक है। बहुसंख्यक लोगों ने घरों पर रहकर नमाज अता की। भोपाल के शहर काजी नदवी ने ईद का पर्व शांति और सदभाव के साथ हाथ न मिलाने और गले न मिलने की अपील की हैं। उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि कोरोना के कारण प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा है जिस पर अमल हो। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ईद मनाएं।

    राज्यपाल लालजी टंडन ने प्रदेशवासियों को ईद उल फितर की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने प्रदेश की खुशहाली तरक्की और सबके मंगल की कामना की है।

    राज्यपाल टंडन ने कहा, " रमजान की इबादत और कड़ी तपस्या करने के बाद ईद की खुशियां ईश्वर की तरफ से इनाम है। इस बार समाज और देश की भलाई के लिए हम सब एक साथ मिलकर अपनी इबादत और खुशियां नहीं मना पाए है । देश-हित में मिलने-जुलने और घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह का पालन करते हुए हमने ईद की खुशियों के साथ सामाजिक सरोकारों को पूरा करने में जो अनुशासन, समरसता और एकता दिखाई है। उसके लिए प्रदेशवासी दोहरी बधाई के पात्र हैं। हम सब प्रदेश की तरक्की, सबकी खुशहाली और ऐसी स्थिति फिर कभी पैदा न हो इसकी दुआ करें।"

    इसी तरह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ईद उल फितर के अवसर पर प्रदेश के मुस्लिम धर्मावलंबियों को बधाई देते हुए कहा, "रमजान माह की समाप्ति पर यह पर्व खुशियों का पैगाम लेकर आता है। इस समय कोरोना के संकट के कारण परस्पर मिल-जुलकर त्यौहार मनाए जाने का संयोग नहीं हो पा रहा। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सभी समुदाय अपने त्यौहार और पर्व मना रहे हैं।"

    मुख्यमंत्री चौहान ने ईद पर पारम्परिक सद्भाव और भाईचारे को मजबूत बनाते हुए पर्व मनाने का आग्रह किया है।

    पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमल नाथ ने अपने संदेश में समस्त देशवासियों को ईद-उल-फितर की दिली मुबारकबाद दी और कहा यह पवित्र पर्व हमें प्रेम, शांति, एकता, परस्पर सद्भाव और उदारता का संदेश देता है।

    --आईएएनएस

Keywords : ,

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।