​ ​ पैरोल प्राप्त अपराधी अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार, पुलिस ने बताया दाऊद का सहयोगी (लीड-1)
Wednesday, August 5, 2020 | 9:15:19 PM

RTI NEWS » News » National


पैरोल प्राप्त अपराधी अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार, पुलिस ने बताया दाऊद का सहयोगी (लीड-1)

Saturday, July 11, 2020 22:20:54 PM , Viewed: 93
  • नई दिल्ली, 11 जुलाई । दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एक सजायाफ्ता अपराधी को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है, जो पैरोल पर बाहर था। उसे एक अर्ध स्वचालित (सेमी-ऑटोमेटिक) पिस्तौल के साथ दबोचा गया है। उसके पास से नौ एमएम की ब्राजील निर्मित पिस्तौल के साथ ही 10 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस का कहना है कि वह दाऊद इब्राहिम का सहयोगी रहा है।

    पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी अनवर ठाकुर उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला है।

    डीसीपी क्राइम राकेश पवारिया ने कहा, आरोपी दिल्ली के सदर बाजार में एक हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। उसने 1992 में पुलिस थाने के अंदर एक पुलिस के मुखबिर (खबरी) की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

    अनवर 17 मार्च, 2020 को पैरोल पर बाहर आया था।

    उसके खिलाफ दिल्ली में लोधी कॉलोनी और पांडव नगर में शस्त्र अधिनियम के तहत भी मामले दर्ज थे। पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसे अवैध हथियार कैसे मिला।

    उसका छोटा भाई अशरफ अवस भी एक खूंखार अपराधी था और 2002 में मुंबई पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा जा चुका है।

    अधिकारी ने कहा, यह भी पता चला है कि अनवर ठाकुर और उसका भाई अशरफ ठाकुर दाऊद इब्राहिम के साथ जुड़े थे और फजलू रहमान के करीबी सहयोगी भी रहे हैं, जो गैंगस्टर बबलू श्रीवास्तव के साथ निकटता से जुड़ा है। आरोपी अनवर ठाकुर छेनू पहलवान का सहयोगी है - ट्रांस-यमुना क्षेत्र में सक्रिय कुख्यात छेनू गिरोह, जो तिहाड़ जेल में बंद है। अनवर ठाकुर छेनू गिरोह को पुनर्जीवित करने के प्रयास में क्षेत्र में घूम रहा था, जो कि फिलहाल कमजोर हो रहा था और छेनू पहलवान की न्यायिक हिरासत के कारण उसका दबदबा कम हो रहा था।

    --आईएएनएस

Keywords : ,

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।