​ ​ राहुल के खिलाफ शिकायत निर्दिष्ट अदालत भेजी गई
Sunday, May 26, 2019 | 9:41:09 AM

RTI NEWS » News » Politics


राहुल के खिलाफ शिकायत निर्दिष्ट अदालत भेजी गई

Tuesday, April 23, 2019 20:00:08 PM , Viewed: 41
  •  नई दिल्ली, 23 अप्रैल | राष्ट्रीय राजधानी की एक अदालत ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ एक निजी शिकायत को सांसदों और विधायकों के मामले को देखने के लिए निर्दिष्ट एक अन्य न्यायाधीश को भेज दिया।

     जिला एवं सत्र न्यायाधीश पूनम पूनम बांबा ने मामले को अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी समर विशाल के पास भेज दिया, जो इसकी सुनवाई 26 अप्रैल को करेंगे।

    सोमवार को, महानगर दंडाधिकारी प्रीति प्रेवा ने पाया की राहुल एक मौजूदा सांसद हैं और सांसदों और विधायकों के मामलों की सुनवाई के लिए एक विशेष अदालत है और मामले पर विचार करने के लिए इसे जिला व सत्र न्यायाधीश के पास भेज दिया।

    वकील जोगिंदर तुली ने अदालत से आग्रह किया कि वह राहुल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124ए के तहत संसद मार्ग पुलिस स्टेशन के एसएचओ को एफआईआर लिखने का निर्देश दे।

    अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि 6 अक्टूबर, 2016 को जंतर-मंतर पर एक जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने मोदी के खिलाफ एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने उन्हें (मोदी को) सैनिकों के खून के पीछे छुपने और उनके बलिदान पर 'दलाली' करने का आरोप लगाया था।

    याचिका के अनुसार, राहुल गांधी द्वारा प्रयोग किया गया शब्द भारत जैसे देश के लिए शर्मिदगी का विषय है और अगर लोकतंत्र को बचाना है तो लोगों पर देश के खिलाफ बोलने के लिए कुछ पाबंदी लगाई जानी चाहिए।

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।