​ ​ जिन्ना का चित्र पाकिस्तान भेजना पहली प्राथमिकता : भाजपा सांसद
Monday, September 23, 2019 | 3:33:56 PM

RTI NEWS » News » Politics


जिन्ना का चित्र पाकिस्तान भेजना पहली प्राथमिकता : भाजपा सांसद

Saturday, May 25, 2019 19:55:07 PM , Viewed: 131
  • अलीगढ़, 25 मई | लोकसभा चुनाव में फिर से निर्वाचित होने के दो दिनों बाद भाजपा सांसद सतीश गौतम ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में लगी मुहम्मद अली जिन्ना के चित्र को पाकिस्तान भेजना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

    नवनिर्वाचित सांसद ने कहा, "जिन्ना के चित्र की सही जगह अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) नहीं बल्कि पाकिस्तान है। हमारे रुख में कोई बदलाव नहीं है, और इसे किसी भी तरह से भेजा जाएगा।"

    यहां याद करना लाजिमी होगा कि सतीश गौतम ने ही पिछले साल तब जिन्ना विवाद पैदा किया था, जब उन्होंने एएमयू से जिन्ना का चित्र हटाने की मांग की थी।

    भाजपा सांसद ने एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर को एक पत्र लिखकर एएमयू में जिन्ना के चित्र का कारण पूछा था।

    यह मुद्दा उस दौरान सामने आया, जब अक्टूबर 2018 में गांधी जयंती पर एक प्रदर्शनी आयोजित की गई थी।

    गौतम ने उस समय भी आपत्ति जताई थी और विश्वविद्यालय प्रशासन को प्रदर्शनी से जिन्ना का चित्र हटाना पड़ा था और इस चूक के लिए पुस्तकालयाध्यक्ष को एक कारण बताओ नोटिस भेजा गया था।

    गौतम ने दूसरे कार्यकाल के लिए अपनी पार्टी के संगठन और मतदाताओं को धन्यवाद देते हुए कहा, "हम एएमयू में एससी/एसटी और ओबीसी विद्यार्थियों के लिए आरक्षण के लिए भी वचनबद्ध हैं। इस मुद्दे को मैं बार-बार उठाता रहा हूं। एएमयू को इन विद्यार्थियों को आरक्षण देना होगा।"

    इस बीच एएमयू में विद्यार्थियों के एक वर्ग ने परिसर में हिंदू विद्यार्थियों के लिए एक मंदिर निर्माण की मांग की है।

    इस बारे में एक सवाल के जवाब में गौतम ने छात्र नेता अजय सिंह को पूरा समर्थन दिया, जिन्हें एएमयू प्रशासन ने फरवरी में परिसर में हुई एक हिंसा की घटना के बाद निलंबित कर दिया था। गौतम ने निलंबित छात्र नेता को मदद का भी आश्वासन दिया।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।