​ ​ आनंद पर छापेमारी के लिए भाजपा जिम्मेदार : मायावती
Tuesday, August 20, 2019 | 8:35:16 PM

RTI NEWS » News » Politics


आनंद पर छापेमारी के लिए भाजपा जिम्मेदार : मायावती

Friday, July 19, 2019 13:08:40 PM , Viewed: 35
  • लखनऊ, 19 जुलाई | बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार तथा उनकी पत्नी पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने इसके लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जिम्मेदार ठहराते हुए इसे 'छापे को राजनीति' से प्रेरित बताया है। मायावती ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, "भाजपा मेरे भाई तथा बसपा उपाध्यक्ष आनंद कुमार को जानबूझ कर परेशान करने में लगी है। उन्हें परेशान करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। यह छापे राजनीति से प्रेरित हैं इसके लिए भाजपा जिम्मेदार है।"

    उन्होंने कहा कि वर्तमान की भाजपा सरकार पहले अपने गिरेबान में झांककर देखे। उन्होंने कहा भाजपा के पास 2,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की बेनामी संपत्ति आई और उसी संपत्ति से उन्होंने लोकसभा चुनाव में गरीबों के वोट खरीदे।

    मायावती ने कहा, "अटल जी (अटल बिहारी वाजपेयी) की सरकार को छोड़ दो तो पिछली सभी सरकारें और वर्तमान में (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी व (गृह मंत्री) अमित शाह की जोड़ी मिलकर वंचितों को दबाने का कार्य कर रही हैं। चुनाव में भाजपा ने गरीबों के वोट खरीदे, इस बात का सबूत है कि चुनाव के दौरान भाजपा के खाते में 2,000 करोड़ रुपए आए।"

    उन्होंने कहा भाजपा की इस कार्रवाई से वे डरने वाली नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा तो दलित, गरीब व किसान को परेशान करने में सबसे आगे रही है। धनकुबेरों को लाभ देने के लिए विख्यात इस पार्टी के नेताओं को दलित परिवार का आगे बढ़ना रास नहीं आ रहा है। भाजपा के नेता तो आदिवासियों को आगे बढ़ते नहीं देखना चाह रहे हैं।

    उन्होंने कहा, "भाजपा भले ही हमारा कितना दमन करे, लेकिन बसपा लोगों की आवाज के लिए लड़ती रहेगी। दलितों व पिछड़े वर्ग को निजीकरण के जरिए खत्म करने की कोशिश की जा रही है।"

    मायावती ने, "अगर उन्हें लगता है कि वे बहुत ईमानदार हैं, तो उन्हें जांच करनी चाहिए कि राजनीति में आने से पहले उनके पास और उनके परिवार के पास कितनी संपत्ति थी और अब कितनी है। इससे देश के सामने सब कुछ स्पष्ट हो जाता है।"

    बसपा मुखिया ने कहा, "भाजपा ने ऐसी ही घिनौनी हरकत 2003 में भी आयकर व सीबीआई आदि के जरिए हमारे विरूद्घ की थी, जो सर्वविदित है, जिसमें फिर हमें अन्त में काफी संघर्ष के बाद सर्वोच्च अदालत में न्याय मिला।"

    ज्ञात हो कि बसपा अध्यक्ष मायावती के भाई और पार्टी उपाध्यक्ष आनंद कुमार व उनकी पत्नी विचित्रलता के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग ने आनंद कुमार के दिल्ली से सटे नोएडा में 400 करोड़ रुपये के एक बेनामी प्लॉट को जब्त कर लिया है।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।