​ ​ विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप : बजरंग टॉप-10 में जगह पाने वाले पहले भारतीय
Monday, December 10, 2018 | 1:10:49 PM

RTI NEWS » News » Sports


विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप : बजरंग टॉप-10 में जगह पाने वाले पहले भारतीय

Friday, October 12, 2018 18:27:14 PM , Viewed: 49
  • नई दिल्ली, 12 अक्टूबर | राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहलवान बजरंग पुनिया पहले भारतीय पहलवान बन गए हैं, जिन्हें विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में टॉप-10 में शामिल किया गया है। बुडापेस्ट में 20 से 28 अक्टूबर तक होने वाली इस चैम्पियनशिप में बजरंग को 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा में तीसरी वरीयता मिली है।

    युनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग द्वारा जारी रैंकिंग में बजरंग के पास 45 अंक हैं। कुश्ती वैश्विक निकाय द्वारा पहली बार विश्व चैम्पियनशिप में वरीयता प्रणाली को शामिल किया गया है।

    तुर्की के सेलाहातिन किलिसाल्यान को 50 अंकों के साथ 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा में प्रथम सीड प्राप्त हुई है, जबकि रूस के इलियास बेकबुलातोव को दूसरी सीड मिली है।

    इस विश्व चैम्पियनशिप के लिए बजरंग हंगरी के मातराहाजा ओलम्पिक प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण ले रहे थे और वह 10 अक्टूबर को ही हंगरी पहुंच गए थे।

    इस चैम्पियनशिप में तीसरी सीड मिलने से बजरंग खुश हैं। उन्होंने एक बयान में कहा, "मैं अन्य टीमों से पहले हंगरी इसलिए पहुंचा क्योंकि मैं परिस्थितियों से परिचित होना चाहता था। मेरा ध्यान पूरी तरह से अब अपने लक्ष्य पर है। मैं सबकी उम्मीदों पर खरा उतरते हुए स्वर्ण पदक के साथ लौटूंगा।"

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।