​ ​ रेड डी हिमालया खिताब के करीब बढ़े अरदिम साइकिया
Sunday, October 21, 2018 | 7:05:50 PM

RTI NEWS » News » Sports


रेड डी हिमालया खिताब के करीब बढ़े अरदिम साइकिया

Friday, October 12, 2018 20:47:40 PM , Viewed: 11
  • कारगिल, 12 अक्टूबर | टीम पोलारिस के अरिंदम साइकिया ने 20वें रेड डी हिमालया खिताब अपने नाम करने की तरफ कदम बढ़ा लिए हैं। उन्होंने रेस के तीसरे दिन शुक्रवार का अंत 15 मिनट की मजबूत बढ़त के साथ किया।

    ग्रांड विटार से रेस कर रहे कैप्टन एवीएस गिल शीर्ष स्थान पर रहने वाले अरिंदम का पीछा कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी आगे आने के लिए लंबा सफर तय करना है। हरजी के हिमांशु अरोड़ा, गिल से सिर्फ 53 सेकेंड पीछे हैं।

    इस शानदार रैली के तीसरे दिन अभी तक की सबसे लंबी स्टेज मापी गई। चालकों ने बर्फ से ढके रास्तों को तय किया। चालकों ने शुरुआत कारगिल के सांकू से की थी और 4,496 मीटर की ऊंचाई पर बसे उम्बा ला तक पहुंचे।

    हिमालया मोटरस्पोटर्स के अध्यक्ष और इस रेस के आयोजक विजय परमार ने कहा, "आज काफी वर्फबारी हुई, लेकिन हमने पाया कि हम यह स्टेज कर सकते हैं। हम पूरी तो नहीं कर सके लेकिन हमने 54 किलोमीटर में से 30 किलोमीटर की दूरी को तय किया। चालकों को माइनस 11 डिग्री तापमान को सहना पड़ा।"

    टीम महिंद्रा को हालांकि एक और खराब दिन का सामना करना पड़ा। टीम के दोनों सदस्य अमृतजीत घोष और फिलिपोस मथाई ने पंचर होने के कारण अपना महत्वपूर्ण समय खो दिया। यह दोनों पहले दिन के बाद बढ़त लिए हुए थे, लेकिन किस्मत के कारण इनका प्रदर्शन खराब होता चला गया।

    एक्सट्रीम मोटो कैटेगरी में टीम टीवीएस के आर. नटराज ने अपनी बढ़त को बनाए रखा है। वह अपनी टीम के इमरान पाशा से 13.05 मिनट आगे हैं। एसडी विश्वास तीसरे स्थान पर कायम हैं वह पहले स्थान पर रहने वाले चालक से 9.15 मिनट पीछे हैं।

    वहीं कश्मीर के अबरार बिन अयूब ने अल्पाइन कैटेगरी का खिताब अपने नाम कर लिया है। उन्होंने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी को 4.49 मिनट की बढ़त के साथ मात दी। अयूब हीरो इमपल्स के साथ रेस कर रहे थे। टीम टीवीएस के सैयद आसिफ अली जो एन-टोर्क स्कूटर चला रहे थे वह दूसरे स्थान पर रहे।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।