​ ​ सचिन और डोनाल्ड आईसीसी हाल ऑफ फेम में शामिल किए गए
Tuesday, August 20, 2019 | 8:35:36 PM

RTI NEWS » News » Sports


सचिन और डोनाल्ड आईसीसी हाल ऑफ फेम में शामिल किए गए

Friday, July 19, 2019 12:28:00 PM , Viewed: 42
  • लंदन, 19 जुलाई | भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड को आईसीसी के हाल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। इन दोनों के अलावा आस्ट्रेलिया की पूर्व तेज गेंदबाज कैथरीन फैट्सप्रीक को भी इस सूची में जगह मिली है।

    साल 2013 में संन्यास लेने वाले सचिन ने टेस्ट मैचों में 15921 रन बनाए हैं जबकि वनडे मैचों में उनके रनों की संख्या 18426 है। ये दोनों फॉरमेंट में सर्वोच्च रन संख्या हैं। सचिन आईसीसी हाल ऑफ फेम में शामिल किए जाने वाले छठे भारतीय हैं।

    सचिन ने कहा, "यह सम्मान की बात है। इस सूची में शामिल सभी खिलाड़ियों ने शानदार उपलब्धियां हासिल की हैं और इस खेल के विकास में योगदान दिया है। मैं इस सूची में शामिल होकर गर्व महसूस कर रहा हूं।"

    दूसरी ओर, डोनाल्ड ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 330 टेस्ट और 272 वनडे विकेट लिए हैं। इसी तरह फिट्सप्रीक यह सम्मान हासिल करने वाली आठवीं महिला क्रिकेटर हैं। वह दो विश्व क प में आस्ट्रेलिया के लिए खेली हैं और 13 मैचों में 60 विकेट हासिल किए हैं।

     

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।