​ ​ चेन्नई हवाईअड्डे पर 2 महीने बाद घरेलू उड़ानें बहाल
Sunday, July 12, 2020 | 5:09:38 AM

RTI NEWS » Others » Technology


चेन्नई हवाईअड्डे पर 2 महीने बाद घरेलू उड़ानें बहाल

Monday, May 25, 2020 15:16:53 PM , Viewed: 32
  • चेन्नई, 25 मई । दो महीने के अंतराल बाद सोमवार को चेन्नई हवाईअड्डे पर घरेलू हवाई सेवा शुरू हुई। यहां से इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान 116 यात्रियों के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुई।

    घरेलू उड़ानों को कोविड-19 लॉकडाउन उपायों के हिस्से के रूप में निलंबित कर दिया गया था।

    इस पहली फ्लाइट में 120 यात्रियों को दिल्ली जाने वाले विमान में यात्रा करने के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन अधिकारियों ने चार यात्रियों को बोर्ड करने की अनुमति नहीं दी, क्योंकि उनमें खांसी और सर्दी के लक्षण दिखे थे।

    बाद में एक स्पाइसजेट विमान दिल्ली के लिए रवाना हुआ। एयर इंडिया भी यहां से अपनी उड़ान संचालित करने वाली है।

    अधिकारियों के अनुसार, सोमवार को कई इनकमिंग और आउटगोइंग फ्लाइट संचालित की जानी हैं। इसमें दिल्ली, कोच्चि, मदुरै, हैदराबाद और बेंगलुरू जैसे शहरों में फ्लाइट आनी-जानी हैं।

    हर यात्री को अपने टिकट को एक बड़ी टीवी स्क्रीन से जुड़े कैमरे से दिखाना होता है। यात्रियों को मास्क पहनना पड़ता है और हवाईअड्डे पर सामाजिक दूरी बनाए रखनी पड़ती है।

    रविवार को, तमिलनाडु सरकार घरेलू हवाई यात्रियों के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) लेकर आई थी। एसओपी के अनुसार, बगैर लक्षण वाले यात्रियों को 14 दिनों के लिए होम क्वोरंटीन में रहना होगा।

    सभी यात्रियों को हवाईअड्डे से बाहर जाने की अनुमति देने से पहले तारीख के साथ 'संगरोध' शब्द के साथ मुहर भी लगाई जाएगी।

    यदि कोई यात्री में कोरोनावायरस जैसे लक्षण विकसित होते हैं, तो वह 1077 पर जिला कॉल सेंटर को सूचित करेगा या जिला नोडल अधिकारी के कहने पर निकटतम सरकारी अस्पताल जाएगा।

    --आईएएनएस

Keywords : ,

Reporter : ,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।