​ ​ आर टी आई न्यूज की उत्तर प्रदेश की शाम की प्रमुख खबरें
Friday, October 30, 2020 | 7:48:03 PM

RTI NEWS » State News » UTTAR PRADESH


आर टी आई न्यूज की उत्तर प्रदेश की शाम की प्रमुख खबरें

Friday, September 18, 2020 19:55:07 PM , Viewed: 460
  • आर टी आई न्यूज पर उत्तर प्रदेश की प्रमुख खबरें : : : 

    ➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, सरकारी नौकरियों में भर्ती के लिए कदम, आज लोकभवन में अफसरों के साथ मीटिंग, विभागों से CM ने पदों का विवरण मांगा, भर्ती आयोगों,बोर्ड बैठक करने का फैसला, पारदर्शी तरीके से 3 माह में शुरू करें भर्ती-CM, 6 महीने में बांटे जाए नियुक्ति पत्र- सीएम, अबतक 37 हजार पुलिस भर्ती हो चुकी-CM, 50 हजार टीचरों की भर्ती हो चुकी है- CM, अन्य विभागों में एक लाख से अधिक भर्ती, कोरोना काल में सवा करोड़ लोगों को रोजगार.

    ➡लखनऊ- युवक की निर्मम हत्या से सनसनी, नहर किनारे युवक का मिला शव, डेड बॉडी से सिर गायब,इलाके में हड़कंप, सिर और धड़ हत्यारों ने अलग-अलग फेंका, सिर कहीं और फेंकने की जताई गई आशंका, सिरकटी लाश मिलने की सूचना से हड़कंप, मलिहाबाद के ढेडे मउ गांव में मिला शव.

    ➡लखनऊ- मैन पॉवर कंपनी अवनि परिधि का घोटाला, अवनि परिधि ने 10% सर्विस चार्ज वसूला, जीओ 5 फीसदी का था वसूला 10 फीसदी, मेरठ और बांदा मेडिकल कॉलेज में वसूली, अवनि परिधि ने करोड़ों का चूना लगाया, बेरोजगारों, सरकार दोनों को लगाया चूना, अज्ञात गुप्ता अवनि परिधि का मालिक है.

    ➡लखनऊ- चिनहट के तिवारीगंज में सड़क पर मिला युवक, घायल अवस्था में परिजनों ने कराया भर्ती, ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान युवक की मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, स्थानीय पुलिस को नहीं कोई जानकारी.

    ➡लखनऊ- BKT के 3 गांवों में औचक निरीक्षण, डीपीआरओ ने गांव में निरीक्षण किया, रसूलपुर सादात,पैकरामऊ,भाखामऊ में निरीक्षण, मौके पर सफाई कर्मचारी मिले नदारद, एक दिन का वेतन रोका,स्पष्टीकरण मांगा.

    ➡लखीमपुर खीरी- बदहाल सिस्टम ने ली पत्रकार यासीन की जान, मान्यता प्राप्त पत्रकार यासीन की जान चली गई, इलाज के अभाव में पत्रकार की चली गई जान, रविवार रात ट्रामा लखनऊ में भर्ती कराया था, कोरोना रिपोर्ट के इंतेजार में नहीं मिला इलाज, 12 घंटे तक कोरोना रिपोर्ट इन्तेजार करते रहे, हादसे में घायल पत्रकार को नहीं मिला इलाज, घायल पत्रकार के दिमाग मे क्लॉटिंग बढ़ गई थी, 3 दिन बाद कल रात ऑपरेशन किया गया था, परिवार की मिन्नतों पर ऑपरेशन किया गया, ऑपरेशन के कुछ घन्टे बाद पत्रकार की मौत, बदहाल व्यवस्था को लेकर पत्रकारों में आक्रोश, शहर के मोहल्ला ईदगाह निवासी थे पत्रकार.

    ➡बागपत- सपा नेता,पूर्व जिला पंचायत सदस्य नजरबंद, पुलिस और जिला प्रशासन ने किया नजरबंद, कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन की चेतावनी दी गई थी, सपा नेता को फार्म हाउस में किया गया नजरबंद, जहरीली शराब से 7 लोगों की मौत का मामला, मामले में FIR,  मुआवजा की मांग की थी, चांदीनगर क्षेत्र के चमरावल गांव का मामला।

    ➡नोएडा - धरने पर बैठे 6 सफाईकर्मी गिरफ्तार, गिरफ्तारी के बाद सफाई कर्मियों का हंगामा, सफाई कर्मी सभी छोड़ने की कर रहे मांग, सेक्टर 12 में सफाई कर्मी कर रहे हंगामा, भारी पुलिस बल ने सफाईकर्मियों को खदेड़ा, प्राधिकरण में नियमितीकरण को लेकर धरना, प्राधिकरण ने सफाईकर्मियों पर कराई थी FIR, सफाई कर्मयों का सेक्टर 12 में चल रहा प्रदर्शन.

    ➡नोएडा - प्रदर्शनकारी सफाई कर्मियों पर लाठीचार्ज, पुलिस ने सफाई कर्मियों पर किया लाठीचार्ज, सेक्टर 6 प्राधिकरण दफ्तर पहुंचे थे कर्मी, सेक्टर 6 प्राधिकरण दफ्तर के बाहर लाठीचार्ज, धरना दे रहे कर्मियों को भी पुलिस ने खदेड़ा, सफाई कर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर भांजी लाठियां, 17 दिन से प्राधिकरण पर चल रहा धरना, आज पुलिस ने 6 कर्मियों को किया था अरेस्ट, गिरफ्तारी से नाराज सफाई कर्मी कर रहे थे हंगामा.

    ➡उन्नाव- बिना काम करवाए ही प्रधान ने निकाले रुपए, तालाब खुदवाने के नाम पर निकाले रुपए, ग्राम पधान में 2,67,330 रुपए निकाले, पैसे निकाले लेकिन नहीं खुदवाया तालाब, आरटीआई से जानकारी सामने आने के बाद हड़कंप, शिकायत के बाद भी जिम्मेदार बने अंजान, हसनगंज क्षेत्र के जैतीपुर गांव का मामला।

    ➡कानपुर में बदमाशों को पुलिस का खौफ नहीं, बिधनू इलाके के स्वर्ण जयंती विहार में डकैती, 5 बदमाशों ने घर के अंदर मचाया तांडव, लाखों के जेवर और कैश लूट ले गए बदमाश, विरोध करने पर महिलाओं को जमकर पीटा, सूचना पर पहुंची पुलिस खानापूर्ति में जुटी।

    ➡कानपुर देहात - स्वास्थ विभाग की बड़ी लापरवाही उजागर, बिना कोरोना जांच हो रहा लोगों का इलाज, प्राइवेट अस्पतालों में लापरवाही जारी, लापरवाही के चलते संक्रमण का खतरा बढ़ा, एक मरीज की कोरोना से हो चुकी मौत, अनंतराज अस्पताल में भर्ती थी मरीज.

    ➡गाजीपुर- आवारा पशुओं से परेशान किसानों की खोज, किसानों ने खुद खोज निकाला इसका हल, एमबीए के छात्र अभिषेक ने बनाई गन मशीन, 300 रुपए की लागत में तैयार हो जाती मशीन, कार्बाइड के टुकड़े की सहायता से करते धमाका, पशुओं से खेत की किसान कर रहे हैं रखवाली, गन मशीन के लिए किसी लाइसेंस की जरूरत नहीं.

    ➡रायबरेली में दबंगों के हौसले बुलंद, इंश्योरेंस पोर्टल संचालक की पिटाई की, दुकान में ना बैठने देने पर पिटाई की, सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

    ➡कानपुर देहात - संदिग्ध हालात में युवक का शव मिला, खेतों पर जानवर लेकर गया था युवक, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गजनेर क्षेत्र के गांव बहबलपुर का मामला.

    ➡बदायूं- युवक की गोली लगने से संदिग्ध मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, उसावां थाना क्षेत्र के गुराबरैला गांव घटना.

    ➡कानपुर - युवक को तमंचे के साथ पकड़ा गया, भीड़ ने युवक को तमंचे के साथ पकड़ा, युवक को पुलिस को सुपुर्द किया गया, युवक तमंचा लेकर गांठ रहा था रौब, बर्रा के कर्रही का रहने वाला है युवक।

Reporter : rajeevkhatri,
RTI NEWS


Disclaimer : हमारी वेबसाइट और हमारे फेसबुक पेज पर प्रदर्शित होने वाली तस्वीरों और सूचनाएं के लिए किसी प्रकार का दावा नहीं करते। इन तस्वीरों को हमने अलग-अलग स्रोतों से लिया जाता है, जिन पर इनके मालिकों का अपना कॉपीराइट है। यदि आपको लगता है कि हमारे द्वारा इस्तेमाल की गई कोई भी तस्वीर आपके कॉपीराइट का उल्लंघन करती है तो आप यहां अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं- rtinews.net@gmail.com

हमें आपकी प्रतिक्रियाओं की प्रतीक्षा है। हम उस पर अवश्य कार्यवाही करेंगे।


दूसरे अपडेट पाने के लिए RTINEWS.NET के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।